Tuesday, November 17, 2020

बढ़ते कोरोना केसों पर डीएम नोएडा का फैसला,दिल्ली से नोएडा आने वालों की होगी रैंडम सैंपलिंग

नोएडा:जिला प्रशासन ने दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए दिल्ली से नोएडा आने-जाने वाले लोगों को बार्डर पर ही रोक कर उनकी रैंडम सैंपलिंग करने का फैसला किया है।  इसके लिए डॉक्टरों और पुलिस की टीम डीएनडी बॉर्डर, चिल्ला बॉर्डर और मेट्रो स्टेशनों पर स्वास्थ्य विभाग और पुलिस की टीमें तैनात रहेंगी। ये टीमें किसी भी व्यक्ति को रोक कर आकस्मिक रूप  से उसकी कोरोना जांच करेंगी। इन जांच की रिपोर्ट के आधार पर ही आगे की रणनीति तय की जाएगी।

जिलाधिकारी सुहास एल.वाई. ने मंगलवार शाम को इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ आपात बैठक का आयोजन किया। इस बैठक में विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा करने के बाद दिल्ली बॉर्डर पर कोरोना जांच करने का निर्णय लिया गया है।
जिलाधिकारी ने कहा कि दिल्ली से आने-जाने वाले लोगों को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक करने के साथ ही उनकी आकस्मिक कोविड जांच भी की जाएगी और इसमें किसी भी व्यक्ति की जांच की जा सकती है। आकस्मिक जांच करने के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को टीमों का गठन करने के निर्देश दिए गए हैं और यह जांच बुधवार से प्रारम्भ हो जाएंगी। इन जांच रिपोर्ट के आधार पर ही आगे की रणनीति तय की जाएगी।

No comments:

Post a Comment

जान से बढ़कर है क्या रील!

उत्तर प्रदेश पुलिस को कड़ा कदम उठाना पड़ेगा इन रीलबाजों के खिलाफ ,ऐसे काम नहीं चलेगा क्योंकि चालान करने से इन पर फर्क नहीं पड़ता ,कोर्ट में...