Friday, June 26, 2020

दिल्ली में स्कूल 31 जुलाई तक बंद, असम में लॉकडाउन 14 दिन बढ़ा, गुड़गांव में अगले हफ्ते खुलेंगे शॉपिंग मॉल; देश में अब तक 4.91 लाख केस



नई दिल्ली. देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 4 लाख 91हजार 861 हो गई।ये आंकड़े covid19india.org के मुताबिक हैं। इस बीच, दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि राजधानी में सभी स्कूल 31 जुलाई तक बंद रहेंगे।असम ने गुवाहाटी और कामरूप जिलों में 14 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया है। यह 28 जून की आधी रात से लागू होगा।हरियाणा के गुड़गांव में शॉपिंगमॉल अगले हफ्ते खुलेंगे।पिछले तीन महीनों से यहां शॉपिंग मॉल और धार्मिक स्थल बंद ही थे। हालांकि, अभी भी धार्मिक स्थलों के बंद ही रहने की खबर है।
केजरीवाल ने कहा-संक्रमितों की बढ़ती संख्या को लेकर घबराने की जरूरत नहीं
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा राजधानी में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को लेकर घबराने की जरूरत नहीं है। हालात नियंत्रण में है। उन्होंने बताया कि राजधानी में कोरोना संक्रमितों की संख्या रोजाना करीब तीन हजार बढ़ रही है। टेस्ट ज्यादा हो रहे हैं, इसलिए केस बढ़ रहे है। दिल्ली में हालात काबू में हैं।
केजरीवाल ने कहा, 'कोरोना मरीजों के लिये फिलहाल बेड की कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि 13500 बेड अभी हैं और बुराड़ी अस्पताल में 400 और बेड बढ़ाने की मंजूरी दी है, लेकिन आने वाले समय में हमें सबसे ज्यादा वेंटिलेटर की जरूरत होगी।'


कोरोना अपडेट्स

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवारको अपने आंकड़े जारी किए। इसके मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 17 हजार 296 मामले सामने आए और 407 लोगों की मौत हुई।देश में संक्रमितों की संख्या 4 लाख 90 हजार 401 हो गई है। इनमें 1 एक 89 हजार 463 सक्रिय मामले हैं। वहीं, 2 लाख 85 हजार 637 लोग ठीक हो चुके हैं। अब तक 15 हजार 301 लोगों की मौत हो चुकी है।


इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च ने बताया कि पिछले 24 घंटों में 2 लाख 15 हजार 446 टेस्ट किए गए। वहीं, 25 जून तक देश में 77 लाख 76 हजार 228 सैंपल के टेस्ट किए जा चुके हैं।

महाराष्ट्र में 28 जून से सलून और ब्यूटी पार्लर खोले जाएंगे। शुक्रवार को मुंबई के धारावी में 8 नए संक्रमित मिले। इलाके में संक्रमितों की कुल संख्या 2218 हो चुकी है।



मुंबई पुलिस के प्रवक्ता प्रणय अशोक ने बताया कि मुंबई पुलिस ने अपने स्टाफ और पुलिसकर्मियों के लिए तीन कोविड सेंटर बनाए हैं। ये केंद्र कल्याण, मरोल और मरीन ड्राइव में हैं। इनमें एक हजार बेड की व्यवस्था है।


उत्तरप्रदेश केमेरठ के डिवीजनल कमिश्नर ने बताया कि नोएडा, मेरठ, गाजियाबाद, बुलंदशहर, हापुड़ और मुज्जफरनगर में नाइट कर्फ्यू के समय की समीक्षा की गई। रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू रहेगा। जो लोग बिना मास्क और सार्वजनिक जगहों पर थूकते नजर आएंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। राज्य मेंगुरुवार को636 कोरोना मरीज मिले थेऔर 15 की जान गई थी।

No comments:

Post a Comment

जान से बढ़कर है क्या रील!

उत्तर प्रदेश पुलिस को कड़ा कदम उठाना पड़ेगा इन रीलबाजों के खिलाफ ,ऐसे काम नहीं चलेगा क्योंकि चालान करने से इन पर फर्क नहीं पड़ता ,कोर्ट में...