Thursday, June 25, 2020

दिल्ली से सटे नोएडा, गाजियाबाद और हापुड़ में लगा नाइट कर्फ्यू, जानें- क्या रहेगा समय

नोएडा/गाजियाबाद। कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली से सटे नोएडा, गाजियाबाद और हापुड़ जिले में नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। इसके तहत रात 8 बजे से सुबह 6 बजे का कर्फ्यू लगाया गया है। बताया जा रहा है कि योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्‍तर प्रदेश में सत्तासीन भारतीय जनता सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर उठाया है। इससे पहले यह समय रात नौ बजे से सुबह पांच बजे तक था, जिसका एलान केंद्र सरकार की ओर से किया गया था। योगी आदित्यनाथ के इस फैसले को कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में अहम माना जा रहा है। 
बताया जा रहा है कि बृहस्पतिवार रात 8 बजे से नाइट कर्फ्यू नोएडा-ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद और हापुड़ में प्रभावी हो गया है। नियमानुसार नाइट कर्फ्यू के दौरान आवश्यक सेवा तथा आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति से जुड़े लोगों के अलावा अन्य किसी को सड़कों पर चलने की अनुमति नहीं होगी। इस बाबत  सभी तीनों जिलों के संबंधित पुलिसकर्मियों को इसका पालन कराने का निर्देश दिया गया है। वहीं आम लोगों से आग्रह किया गया है कि लोग खुद भी इसका पालन करें।

मेरठ मंडल आयुक्त के मुताबिक, नोएडा, मेरठ, गाजियाबाद, बुलंदशहर, हापुड़ और मुज़फ्फरनगर में रात का कर्फ्यू रात 8 -6 बजे से लगाया जाएगा। इस दौरान सार्वजनिक स्थानों पर बिना नकाब या थूकने वालों को दंडित किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा है कि कंटेनमेंट जोन में आवश्यक सेवाओं को छोड़कर आवाजाही पर प्रतिबंध है।

गौतमबुद्धनगर पुलिस मीडिया सेल के अनुसार अब रात्रि क‌र्फ्यू रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा। मीडिया सेल के अनुसार 17 जून को मेरठ मंडल में कोरोना वायरस के संक्रमण को नियंत्रित करने हेतु मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई बैठक में दिये निर्देश के अनुक्रम में गौतमबुद्धनगर में रात्रि क‌र्फ्यू का समय रात्रि 8 बजे से सुबह 6 बजे तक कर दिया गया है।

इस बीच बृहस्पतिवार को गौतमबुद्धनगर में एक दिन में रिकार्ड 143 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं। अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1811 हो गई है, जबकि मरने वालों का आंकड़ा 20 पहुंच गया है। हालांकि राहत भरी खबर यह है कि 32 लोग ठीक होकर घर भी पहुंचे है, जिससे अब कुल 1028 मरीज ठीक हो चुके हैं।



No comments:

Post a Comment

जान से बढ़कर है क्या रील!

उत्तर प्रदेश पुलिस को कड़ा कदम उठाना पड़ेगा इन रीलबाजों के खिलाफ ,ऐसे काम नहीं चलेगा क्योंकि चालान करने से इन पर फर्क नहीं पड़ता ,कोर्ट में...