Tuesday, June 30, 2020

दिल्लीः नामी रेस्टोरेंट में काम करते थे, लॉकडाउन में नौकरी गई तो बन गए स्नैचर

दिल्ली पुलिस के मुताबिक लॉकडाउन खुलने के बाद से ही राजधानी में स्ट्रीट क्राइम में बढ़ोतरी हुई है और कई ऐसे गिरफ्तार हुए हैं, जिन्होंने पहली बार कोई वारदात की है.

नई दिल्ली: साउथ डिस्ट्रिक्ट में स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम दे रहे दो युवकों को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक दोनों आरोपियों के नाम सलमान और सोनू हैं. पुलिस ने इन्हें पिकेट चेकिंग के दौरान 8 मोबाइल के साथ गिरफ्तार किया. जांच के दौरान इनके पास से बरामद 8 फ़ोन में से चार मोबाइल फोन चोरी के निकले.


पैसों की तंगी के बाद शुरू की झपटमारी



पुलिस पूछताछ में दोनों ने बताया कि ये दोनो दक्षिण दिल्ली के ही एक नामी रेस्टोरेंट में काम करते थे, लेकिन लॉकडाउन के चलते रेस्टोरेंट्स बंद हो गए और इनकी नौकरी चली गई.

शुरुआत में तो किसी तरीके से घर का खर्चा निकल गया, लेकिन पिछले कुछ समय से पैसों की तंगी हो गई, जिसके चलते इन्होंने झपटमारी की वारदातों को अंजाम देना शुरू कर दिया.


लॉकडाउन के बाद दिल्ली में बढ़ा स्ट्रीट क्राइम

लॉकडाउन के बाद राजधानी दिल्ली में स्ट्रीट क्राइम बेहद तेजी से बढ़ा है, जिसे लेकर पुलिस ने 'ऑपरेशन रोको टोको' शुरू किया. सूत्रों के मुताबिक इस ऑपरेशन के दौरान पिछले 2 महीनों के अंदर 500 से ज्यादा गिरफ्तारियां हुई, जिसमें कई ऐसे लड़के भी थे जिन्होंने पहली बार स्नैचिंग और झपटमारी की वारदात को अंजाम दिया था. कहीं ना कहीं कोविड-19 के चलते बढ़ी बेरोजगारी ने भी पुलिस के माथे पर बल ला दिया है.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक कोविड के चलते कंडिशनल बेल या पैरोल पर आये बदमाश भी लगातार क्राइम में शामिल हो रहे हैं. साथ ही इस तरीक़े से पहली बार क्राइम को अंजाम दे रहे युवकों का पकड़ा जाना भी पुलिस के लिए चिंता का सबब बन रहा है. जरूरत है इन भटके हुए नौजवानों की कॉउंसलिंग की, जिससे ये वापस सही राह पकड़ सके.

No comments:

Post a Comment

जान से बढ़कर है क्या रील!

उत्तर प्रदेश पुलिस को कड़ा कदम उठाना पड़ेगा इन रीलबाजों के खिलाफ ,ऐसे काम नहीं चलेगा क्योंकि चालान करने से इन पर फर्क नहीं पड़ता ,कोर्ट में...