Monday, June 8, 2020

शिक्षिका, कई महीनों से एक साथ 25 स्कूलों से उठा रही थी सैलरी

https://youtu.be/2yW8h81wxRg

जालसाजी के बड़े आरोपों के घेरे में मैनपुरी की शिक्षिका, कई महीनों से एक साथ 25 स्कूलों से उठा रही थी सैलरी
मैनपुरी जिले के हसनपुर निवासी शिक्षिका अनामिका शुक्ला पर जालसाजी का आरोप लगा है. वर्तमान में  अनामिका शुक्ला की अमेठी के कस्तूरबा गांधी विद्यालय में पोस्टिंग हो रखी है. जहां ये विज्ञान विषय पढ़ाती हैं. इन पर आरोप है कि ये एक या दो नहीं, बल्कि 10 अलग-अलग जिलों में पढ़ाती हैं. शिक्षिका ने नवंबर में कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय अमेठी में पूर्ण कालिक विज्ञान शिक्षिका के पद पर ज्वाइनिंग की थी.

इस अवधि में शिक्षिका नियमित कॉलेज आती थी. शिक्षिका को छह महीने का वेतन भी जारी किया गया है. इधर बीच फर्जीवाड़े का भेद खुलने के बाद बीएसए ने पत्र जारी कर एक हफ़्ते के भीतर शिक्षिका से उनका वास्तविक दस्तावेज तलब किया है. ऐसा न होने की स्थिति में एफआईआर की भी चेतावनी दी है.
शिक्षिका पर आरोप

शिक्षिका पर आरोप है कि वो पिछले कई महिनों से अलग-अलग स्कूलों से सैलरी लेती रही और विभाग को इसकी कोई जानकारी तक नहीं लगी. अंबेडकरनगर, प्रयागराज के साथ सहारनपुर, बागपत, अलीगढ़ समेत कई जिलों में शिक्षिका की पोस्टिंग की रिपोर्ट मिली है. कॉन्ट्रैक्ट बेस्ड शिक्षिका की असली पोस्टिंग किस जिले में हुई थी, अब इसकी भी जांच चल रही है.

No comments:

Post a Comment

जान से बढ़कर है क्या रील!

उत्तर प्रदेश पुलिस को कड़ा कदम उठाना पड़ेगा इन रीलबाजों के खिलाफ ,ऐसे काम नहीं चलेगा क्योंकि चालान करने से इन पर फर्क नहीं पड़ता ,कोर्ट में...