Sunday, June 21, 2020

दिल्ली में डकैती के प्रयास के दौरान सेवानिवृत्त MEA अधिकारी की पत्नी की चाकू मारकर हत्या

नई दिल्ली: दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के सफदरजंग एन्क्लेव में अपने घर पर डकैती के दौरान 94 वर्षीय सेवानिवृत्त विदेश मंत्रालय के एक अधिकारी पर हमला किया गया और उसकी 88 वर्षीय पत्नी की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। बी आर चावला और उनकी पत्नी कांता चावला कुछ साल पहले अपने दो बच्चों की मौत के बाद अकेले रहते थे।
पुलिस ने कहा कि यह घटना शनिवार को लगभग 9 बजे हुई जब उनके भवन के हाल ही में नियुक्त सुरक्षा गार्ड अपने दो-तीन सहयोगियों के साथ उनके घर पहुंचे।
पुलिस के मुताबिक, सुरक्षा गार्ड और उसके साथियों ने चावला के घर के अंदर घुसकर दंपति को दबोच लिया और उन्हें सोफे पर बैठने के लिए मजबूर किया।
जब कांता ने डकैती की बोली का विरोध करने की कोशिश की, तो आरोपियों में से एक ने उस पर किसी नुकीली चीज से वार किया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि वह बेहोश हो गई और सोफे पर गिर गई। उन्होंने कहा कि पुरुष तब अपने बेडरूम में गए और अपने अलमारी में रखे सभी नकदी और गहने लेकर भागने में सफल रहे।

जबकि उसकी पत्नी घायल पड़ी थी, वह आदमी पड़ोसियों के बारे में बताने के लिए घर से बाहर जाने में कामयाब रहा, जिसने रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष को सूचित किया। उन्होंने कहा कि महिला को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया। पुलिस ने कहा कि अपराधियों को पकड़ने के लिए एक टीम बनाई गई है और सीसीटीवी कैमरों को भी स्कैन किया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment

जान से बढ़कर है क्या रील!

उत्तर प्रदेश पुलिस को कड़ा कदम उठाना पड़ेगा इन रीलबाजों के खिलाफ ,ऐसे काम नहीं चलेगा क्योंकि चालान करने से इन पर फर्क नहीं पड़ता ,कोर्ट में...