Wednesday, June 17, 2020

पेट्रोल-डीजल की कीमत में लगातार 12वें दिन इजाफा, जानें क्या हैं आज की कीमतें

पेट्रोल और डीजल की कीमत में हर दिन इजाफा देखने को मिल रहा है। तेल विपणन कंपनियों (ओएमसी) ने गुरुवार को एक बार फिर तेल की कीमतों में बढ़ोतरी की। यह लगातार 12वां दिन है, जब कीमतों में वृद्धि दर्ज की गई है। गुरुवार को पेट्रोल की कीमत में 53 पैसे की वृद्धि की गई, जिसके बाद राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 77.81 प्रति लीटर हो गई। वहीं, डीजल की कीमतों में 64 पैसे की वृद्धि की गई। इसके बाद एक दिल्ली में एक लीटर डीजल की कीमत 76.43 रुपये हो गई है। 
इससे पहले, बुधवार को कीमतों में वृद्धि की गई थी। बुधवार को राजधानी में 55 पैसे की वृद्धि की गई थी, इसके बाद एक लीटर पेट्रोल की कीमत 77.28 हो गई थी। वहीं, डीजल में 69 पैसे का इजाफा किया गया था, जिसके बाद डीजल की कीमत बढ़कर 75.79 रुपये हो गई थी। 
प्रति दिन छह बजे बदलती है कीमत
बता दें कि प्रति दिन सुबह छह बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है। सुबह छह बजे से ही नई दरें लागू हो जाती हैं। पेट्रोल व डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम लगभग दोगुना हो जाता है।

No comments:

Post a Comment

जान से बढ़कर है क्या रील!

उत्तर प्रदेश पुलिस को कड़ा कदम उठाना पड़ेगा इन रीलबाजों के खिलाफ ,ऐसे काम नहीं चलेगा क्योंकि चालान करने से इन पर फर्क नहीं पड़ता ,कोर्ट में...