Tuesday, June 2, 2020

पुलिस ने नहीं लगने दिया ज्येष्ठ गंगा दशहरा मेला

ज्येष्ठ गंगा दशहरा : पुलिस ने हाईवे से ही श्रद्धालुओं को लौटाया, नहीं लगने दिया मेला
गढ़मुक्तेश्वर। ब्रजघाट गंगा तट पर ज्येष्ठ गंगा दशहरा पर लगने वाला मेला नहीं लग सका। पुलिस-प्रशासन की सख्ती के चलते बाहरी क्षेत्रों से आने वाले श्रद्धालुओं को स्नान किए बिना ही हाईवे से वापस लौटना पड़ा। इस दौरान लठीरा के कच्चे घाट पर हजारों श्रद्धालुओं ने स्नान किया।
गढ़ गंगानगरी ब्रजघाट में प्रत्येक वर्ष ज्येष्ठ माह की दशमी पर गंगा दशहरा का मेला लगता है। इस बार कोविड-19 महामारी के चलते ब्रजघाट में जाने वाले तमाम रास्तों पर बैरिकेडिंग कर पीएसी समेत पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई थी, जिसके चलते बाहरी क्षेत्रों से स्नान करने वाले लोगों को पुलिस ने हाईवे से ही वापस लौटा दिया गया।
एसडीएम विजयवर्धन तोमर और सीओ पवन कुमार ने बताया कि शासन द्वारा जारी निर्देश अनुसार ब्रजघाट में किसी भी श्रद्धालु को गंगा स्नान करने नहीं दिया गया। वहीं ब्रजघाट चौकी इंचार्ज सत्यापाल सिंह ने बताया कि सुबह तीन बजे से ही हाईवे पर स्थित चेक पोस्ट पर पहुंचकर स्नान करने आ रहे श्रद्धालुओं को हाईवे से ही वापस लौटाया गया। जिससे कोई घाट तक नहीं पहुंच सका।
अमरोहा के कच्चे घाट पर हुआ स्नान
- गंगा के इस तरफ जनपद अमरोहा के गांव लठीरा के कच्चे घाट पर श्रद्धालुओं को रोकने के लिए कोई इंतजाम नहीं किया गया, जिसके चलते बाहरी जनपदों समेत क्षेत्रीय श्रद्धालुओं ने लठीरा के कच्चे घाट पर पहुंचकर स्नान और पूजा अर्चना की। इस दौरान सामाजिक दूरी के नियम का भी कोई पालन नहीं किया गया।

No comments:

Post a Comment

जान से बढ़कर है क्या रील!

उत्तर प्रदेश पुलिस को कड़ा कदम उठाना पड़ेगा इन रीलबाजों के खिलाफ ,ऐसे काम नहीं चलेगा क्योंकि चालान करने से इन पर फर्क नहीं पड़ता ,कोर्ट में...