Tuesday, July 21, 2020

गाजियाबाद पत्रकार को गोली मारने के चंद घंटे बाद ही पुलिस के हत्थे चढ़े 5 हमलावर

सोमवार की रात गाजियाबाद सीटीवी कैमरे में कैद होने के बाद उनकी दो बेटियों के सामने पत्रकार को गोली मारने का घिनौना कृत्य प्रकाश में आया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, विक्रम जोशी के रूप में पहचाने जाने वाले पीड़ित को बीती रात विजय नगर इलाके में गोली मार दी गई, जब वह अपनी दो बेटियों के साथ मोटरसाइकिल पर अपनी बहन के घर से लौट रहा था। पांच हमलावरों ने उसका रास्ता रोक लिया, उसके साथ मारपीट की और उस पर गोलियां चला दीं।

पत्रकार को उसके सिर पर गोली लगी और उसे गंभीर हालत में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहाँ डॉक्टर उसकी स्वास्थ्य स्थिति की निगरानी कर रहे हैं। शुरुआती जांच के अनुसार, यह संदेह है कि यह घटना विक्रम जोशी द्वारा कुछ दिनों पहले विजय नगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराने के बाद हो सकती है कि कुछ लोग उसकी भतीजी को परेशान कर रहे थे।

पीड़ित के भाई अनिकेत जोशी ने पुलिस को जांच के दौरान बताया कि विक्रम ने कुछ दिन पहले शिकायत दर्ज कराई थी और कुछ ऐसे लोगों का विरोध किया था जो उसकी भतीजी का उत्पीड़न कर रहे थे। समाचार एजेंसी आईएएनएस के हवाले से अंकित ने कहा, "एक मामला भी दर्ज किया गया था, जिसे उन बदमाशों ने गोली मार दी थी।"

परिवार के सदस्यों से पूछताछ करने के अलावा, उत्तर प्रदेश पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की जिसमें दिखाया गया कि जोशी अपनी दो बेटियों के साथ बाइक चला रहे थे, उन पर पुरुषों के एक समूह ने अचानक हमला किया। वीडियो में हमलावर विक्रम को घसीटते और आग लगाने से पहले उसे बेरहमी से मारते हुए देखा जा सकता है।

जोशी पर गोली चलाने के तुरंत बाद, बदमाश भाग जाते हैं जबकि बेटियां उनके रोने और मदद के लिए दौड़ती हैं। कुछ लोग घायल आदमी की मदद के लिए आगे आए। तेजी से कार्रवाई करते हुए, गाजियाबाद पुलिस ने मामले को सुलझाने में कामयाबी हासिल की और मामले के सिलसिले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया।

कलानिधि नैथानी, (एसएसपी), गाजियाबाद ने कथित तौर पर कहा कि "गाजियाबाद के विजय नगर में कुछ लोगों द्वारा एक पत्रकार को गोली मारने के मामले में पांच आरोपियों की पहचान की गई है। आरोपियों की पहचान मोहित, दलबीर, आकाश, रवि और शाकिर के रूप में की जा रही है।

No comments:

Post a Comment

जान से बढ़कर है क्या रील!

उत्तर प्रदेश पुलिस को कड़ा कदम उठाना पड़ेगा इन रीलबाजों के खिलाफ ,ऐसे काम नहीं चलेगा क्योंकि चालान करने से इन पर फर्क नहीं पड़ता ,कोर्ट में...