Friday, July 24, 2020

गाज़ियाबाद मैं मरीज के ठीक होने के बाद सड़क सील, तो कहीं बिना टेस्ट के किया कोरोना संक्रमित घोषित

गाज़ियाबाद में बढ़ते हुए कोविड संक्रमण के कारण जहां जिले का हर नागरिक चिंताग्रस्त नज़र आ रहा है वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन की कारगुजारियों को देखकर लगता नहीं है कि वे इस महामारी को अब भी गंभीरता से ले रहे हैं।

बिना टेस्ट के किया कोविड 19 पॉज़िटिव घोषित
वार्ड 94 से पार्षद श्री कुमार माहेश्वरी ने बताया कि उनके वार्ड में पिछले 25 दिनों से किसी भी नए संक्रमित व्यक्ति की पहचान नहीं हुई है। यहाँ A-56 सूर्य नगर में रहने वाले व्यक्ति को बिना जांच के संक्रमित घोषित कर दिया गया। उस व्यक्ति को उठा कर अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया लेकिन 2 दिनों के बाद ही वापस घर छोड़ दिया गया।
इसी प्रकार A8 सूर्य नगर में भी बिना जांच के एक व्यक्ति को गलत रूप से कोरोना संक्रमित घोषित करके सड़क सील कर दी गई। जब हमने भागा-दौड़ी कर स्वास्थ्य विभाग को गलती का अहसास कराया तो 24 घंटे बाद उन सज्जन को संक्रमित सूची से हटा कर उस स्थान को खोलने के आदेश आ गये।

एक अन्य मामले में ए-29, रामपुरी में आया, वहां भी एक सज्जन को कोरोना संक्रमित घोषित कर दिया गया। वे अमेरिका से आये थे, अपने घर में थे। उनकी माताजी का देहांत हो गया था और वे अपने घर में होम क्वारेन्टाईन में थे। उनका कोरोना का कोई टेस्ट नहीं हुआ और उनको कोरोना संक्रमित घोषित कर दिया गया। उनके घर के आसपास की सड़क सील कर दी गई।

पार्षद माहेश्वरी ने जिला प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि 24 घंटे के अंदर अधिकारियों के संज्ञान में सारी बात ला दी गई, लेकिन कोई कुछ करने को तैयार नहीं। फोन उठाने को तैयार नहीं,जबाव देने को तैयार नहीं।

इस संबंध में जब हमने जिला मलेरिया अधिकारी और कोविड मामलों में कंपलायन्स ऑफिसर ज्ञानेन्द्र मिश्रा से बात की तो उनका कहना था कि मामले की जांच कर दोषी व्यक्तियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

No comments:

Post a Comment

जान से बढ़कर है क्या रील!

उत्तर प्रदेश पुलिस को कड़ा कदम उठाना पड़ेगा इन रीलबाजों के खिलाफ ,ऐसे काम नहीं चलेगा क्योंकि चालान करने से इन पर फर्क नहीं पड़ता ,कोर्ट में...