Tuesday, July 21, 2020

गाजियाबाद के हज हाउस कोविड केयर सेंटर के लिए गठित होंगी डॉक्टरों की 8 टीमें

गाजियाबाद हिंडन नदी के निकट स्थित हज हाउस में एक हजार बेड के कोविड एल-1 केयर सेंटर को क्रियाशील करने के लिए नोडल अधिकारी की और से सीएमओ को संसाधान और मैन पावर की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। हज हाउस में बनने वाले केयर सेंटर में 34-34 स्टाफ की 8 टीमों को तैनात किया जाना है। जिसमें 48 डॉक्टर्स की जरूरत होगी।
जिले में कोरोन संक्रमण के बढ़ते मरीजों को देखते हुए हज हाउस में एक हजार बेड का कोविड केयर सेंटर संचालित किया जाना प्रस्तावित है। इसके लिए अधिकारी हज हाउस का निरीक्षण भी कर चुके हैं और वहां व्यवस्थाएं बनाने की कवायद की जा रही है।

इस दौरान जिले को नोडल अधिकारी की और से भी सीएमओ को हज हाउस में एक हजार बेड का कोविड केयर सेंटर संचालित किए जाने के लिए जरूरी संसाधान और मेडिकल स्टाफ की टीमों की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं। निर्देशों में कहा गया है कि 250 बेड पर 34 स्टाफ की एक टीम की तैनाती होगी। इस टीम में 6 डॉक्टर, 9 स्टाफ नर्स, 2 लैब टैक्निशियन, 6 वॉर्ड बॉय, 2 फार्मासिस्ट और 9 स्वीपर शामिल रहेंगे। ऐसी 8 टीमों का गठन करना है, जिसमें कुल 48 डॉक्टर्स समेत 272 स्टाफ की व्यवस्था की जानी है। इसके अलावा कोविड केयर सेंटर में सीसीटीवी और इंटरनेट की भी व्यवस्था रहेगी।
नोडल अधिकारी की और से दिए गए निदेर्शों में एक हजार बेड के लिए गद्दे, एक हजार तकिए, तीन हजार चादर, तीन हजार पिलो कवर, 1350 डस्टबीन की भी व्यवस्था करने को कहा गया है।

No comments:

Post a Comment

जान से बढ़कर है क्या रील!

उत्तर प्रदेश पुलिस को कड़ा कदम उठाना पड़ेगा इन रीलबाजों के खिलाफ ,ऐसे काम नहीं चलेगा क्योंकि चालान करने से इन पर फर्क नहीं पड़ता ,कोर्ट में...