Thursday, July 30, 2020

गाज़ियाबाद मैं गुरुवार को 82 व्यक्ति हुए अस्पतालों से डिस्चार्ज

                       (प्रतीकात्मक फोटो)
गाज़ियाबाद मैं जिला प्रशासन का मौत पर भी नियंत्रण हो गया है। संभवतः ऐसा लखनऊ से आए आदेशों के कारण हो रहा है। पिछले कई दिनों से जिले के विभिन्न अस्पतालों में कोरोना से दर्जन भर से भी अधिक मौतें हुईं हैं मगर  सरकारी रेकॉर्ड में यह सुई अभी तक 64 पर ही अटकी हुई है।

गुरुवार को गाज़ियाबाद जिले में 85 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई है जबकि इस अवधि में अस्पताल से डिस्चार्ज होने वाले व्यक्तियों की संख्या 82 रही। जनपद में अब सक्रिय मरीजों की संख्या अब 780 रह गई है। 

पिछले 15 दिन के आंकड़ों पर गौर करें तो पाएंगे की कोरोना संक्रमण से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में ख़ासी वृद्धि हुई है।  इसके पीछे न तो आंकड़ों की जादूगरी है और न ही कोई विशेष दवाई।  बल्कि ठीक होने वाले कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या का कारण केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की नई गाइड लाइन है जिसके अंतर्गत अगर मरीज को 3 दिन तक बुखार नहीं आयेगा तो उसे 10 दिन के बाद डिस्‍चार्ज किया जा सकता है. आदेश में कहा गया है कि ऐसी स्थिति में पहले कोविड टेस्टिंग की जरूरत नहीं होगी। अस्पताल से डिस्‍चार्ज होने के बाद मरीज को 7 दिन तक होम आइसोलेशन में रहना होगा।  

No comments:

Post a Comment

जान से बढ़कर है क्या रील!

उत्तर प्रदेश पुलिस को कड़ा कदम उठाना पड़ेगा इन रीलबाजों के खिलाफ ,ऐसे काम नहीं चलेगा क्योंकि चालान करने से इन पर फर्क नहीं पड़ता ,कोर्ट में...