Monday, July 20, 2020

कोरोना को लेकर यूपी सरकार ने दी बड़ी राहत,कोरोना को लेकर दिल्ली की तर्ज पर किया यह नियम लागू

उत्तर प्रदेश सरकार ने पिछले चार दिन से लगातार बढ़ रहे मरीजों की  संख्या को देखते हुए एक बड़ा एलान कर दिया है. सरकार की इस घोषणा से अब कोरोना पीड़ितों को बड़ी राहत मिलेगी वहीँ अब सरकार को भी मरीजों के अस्पताल में भर्ती होने की समस्या से निदान मिल जाएगा. 
सीएम योगी ने कहा है कि राज्य सरकार निर्धारित प्रोटोकाॅल के अधीन शर्तों के साथ होम आइसोलेशन की अनुमति देगी. क्योंकि बड़ी संख्या में कोविड-19 के लक्षणरहित संक्रमित लोग बीमारी को छुपा रहे, जिससे संक्रमण बढ़ सकता है. इस लिए सरकार अब एक निर्धारित प्रोटोकाल के तहत होम आइसोलेशन के मंजूरी दे रही है.  
यूपी सरकार ने अब दिल्ली की तरह अब यूपी में भी होम आइसोलेशन को मंजूरी दे दी है. कोरोना मरीज अब घर से ही अपना इलाज  करवा सकेंगे. इससे पहले यूपी में मरीजों को आइसोलेशन वार्ड या अस्पताल में ही दाखिल होने के बाद इलाज की प्रक्रिया थी . अब यूपी में बीते कई दिनों से संख्या एक हजार से बढ़कर दो हजार पार करती जा रही है. इसलिए बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए सरकार ने यह बड़ा कदम उठाया है. 
मिली जानकारी के मुताबिक अब सरकार ने दिल्ली की तर्ज पर ही होम आइसोलेशन प्रक्रिया लागू कर दी है. सरकार मरीज को घर पर ही ऑक्सीजन की व्यवस्था करेगी और मरीज को ऑक्सीजन नापने के लिए यंत्र भी देगी ताकि मरीज अपनी ऑक्सीजन को चेक करता रहे.

No comments:

Post a Comment

जान से बढ़कर है क्या रील!

उत्तर प्रदेश पुलिस को कड़ा कदम उठाना पड़ेगा इन रीलबाजों के खिलाफ ,ऐसे काम नहीं चलेगा क्योंकि चालान करने से इन पर फर्क नहीं पड़ता ,कोर्ट में...