Sunday, July 19, 2020

दिल्ली में आफत बनकर बरसी बारिश, कच्चे मकानों को बहा ले गया नाला

राजधानी दिल्ली रविवार को हुई झमाझम बारिश ने कई लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। एक तरह जहां मिंटो रोड ब्रिज में जलजमाव के कारण पानी में डूबने से एक शख्स की मौत हो गई वहीं, आईटीओ के पास विश्व स्वास्थ्य संगठन ( डब्ल्यूएचओ) की इमारत के पीछे अन्ना नगर में बसी कई बस्तियों में आफत की बारिश हुई।
अन्ना नगर में बसी झुग्गियों में भारी बारिश के कारण जमीन धंसने से आठ से दस घर नाले में बह गए। हालांकि,  घरों को पहले ही खाली करा लिया गया था। इसकी वजह से किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। लेकिन, अचानक हुई इस घटना में लोगों को घर के अंदर से अपना सामान निकालने का मौका नहीं मिला और घर का पूरा सामान भी बह गया।
बताया जा रहा है कि घर के पीछे पानी के तेज बहाव से एक बड़ा गड्ढा बन गया, जिसमें लोगों की आंखों के सामने देखते ही देखते दो मंजिला मकान भरभरा कर समा गया।
सूचना मिलते ही मौके पर स्थानीय पुलिस की टीम के साथ दमकल विभाग, दिल्ली आपदा प्रबंधन की टीमें मौके पर पहुंच गई। पुलिस के साथ मिलकर आपदा प्रबंधन की टीमें नाले के किनारे बसी अन्य झुग्गियों को तेजी से खाली कराने का काम कर रही हैं।  
भारी बारिश से राजधानी दिल्ली में कई इलाकों में जलजमाव हो गया। मिंटो रोड ब्रिज के नीचे काफी ज्यादा पानी भर गया। यहां से एक ड्राइवर का शव बरामद किया गया है। बताया जा रहा है कि ड्राइवर की मौत पानी में डूबने से हुई। यहां पर डीटीसी की एक बस भी फंस गई। बस में जब धीरे-धीरे पानी बढ़ने लगा तो आपातकालीन दरवाजे के माध्यम से बस के यात्री छत पर चढ़ गए। फिर उन्हे सीढ़ी लगाकर किसी तरह बचाया गया।

No comments:

Post a Comment

जान से बढ़कर है क्या रील!

उत्तर प्रदेश पुलिस को कड़ा कदम उठाना पड़ेगा इन रीलबाजों के खिलाफ ,ऐसे काम नहीं चलेगा क्योंकि चालान करने से इन पर फर्क नहीं पड़ता ,कोर्ट में...