Monday, July 6, 2020

भारत में 14 जुलाई को होगी लॉन्च,नई Hyundai Tucson Facelift

नई दिल्ली: हुंडई मोटर इंडिया अब भारत में अपनी नई Tucson को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. कंपनी ने इस साल ऑटो एक्सपो 2020 में इस Tucson Facelift से पर्दा उठाया था, कंपनी इस SUV ऑटो एक्सपो के बाद लॉन्च करने जा ही रही थी लेकिन कोरोना वायरस की वजह से इसके लॉन्च को टाल दिया गया. लेकिन अब कंपनी इसे 14 जुलाई को लॉन्च करने जा रही है, कई मीडिया रिपोर्ट्स में भी इसी बात की जानकारी दी गई है.

Tucson Facelift को दो इंजन, पेट्रोल और डीजल ऑप्शन में उतारा जाएगा. इंजन डिटेल्स के बारे में विस्तार से बात करें तो इसमें 2.0-लीटर, 4-सिलिंडर पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 150hp की पावर और 192Nm टॉर्क जेनरेट करेगा. इसके अलावा इसमें 2.0-लीटर, 4-सिलिंडर, टर्बो-डीजल इंजन मिलेगा जो 182hp की पावर और 400Nm टॉर्क जेनरेट देगा. गियरबॉक्स की बात करें तो पेट्रोल इंजन में 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और डीजल इंजन के साथ नया 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलेगा.

डिजाइन और लुक की बात करें तो नए मॉडल में कुछ नए बदलाव देखने को मिलते हैं. इसके बाहरी डिजाइन से लेकर इंटीरियर तक में नयापन मिलेगा, जिससे इसके डिजाइन और कैबिन को फर्श फील मिल सके. फीचर्स की बात करें तो इसके डैशबोर्ड में काफी नयापन देखने को मिलेगा, डैशबोर्ड नया है और इसमें नया फ्री-स्टैंडिंग 8-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा.

इसके अलावा इसमें ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी भी मिलेगी.इसके अलावा इसमें वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर जैसे फीचर्स मिलेंगे. इसमें स्पेस काफी अच्छा मिलेगा, 5 लोग इसमें काफी आराम से बैठ सकते हैं. इसके अलावा सामान रखें के लिए काफी अच्छा बूट स्पेस भी मिलेगा.

इनसे होगा मुकाबला

Tucson Facelift का सीधा मुकाबला  भारत में मौजूदा  जीप कंपस और होंडा CR-V जैसी शानदार SUV गाड़ियों से होगा.कीमत की बात करें तो नई Tucson Facelift की कीमत अपने पिछले मॉडल की तुलना में थोड़ी ज्यादा हो सकती है.

No comments:

Post a Comment

जान से बढ़कर है क्या रील!

उत्तर प्रदेश पुलिस को कड़ा कदम उठाना पड़ेगा इन रीलबाजों के खिलाफ ,ऐसे काम नहीं चलेगा क्योंकि चालान करने से इन पर फर्क नहीं पड़ता ,कोर्ट में...