Monday, July 6, 2020

गिरफ्त में आया गाजियाबाद बखरवा अग्निकांड का मुख्य आरोपी, फैक्ट्री में हुई थी 8 लोगों की मौत

गाजियाबाद पुलिस ने अवैध मोमबत्ती कारखाने में आग लगने की घटना के मुख्य आरोपी को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने बताया कि मामले में प्राथमिकी दर्ज करने के बाद गिरफ्तार नितिन चौधरी से पूछताछ की जा रही है.

एसएसपी नैथानी ने कहा, ''स्थानीय ग्रामीणों की शिकायत के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की गई है. मुख्य संदिग्ध नितिन चौधरी को गिरफ्तार कर लिया गया है. उसने पुलिस को बताया कि मोमबत्तियां फैक्ट्री में रखी गई थीं और आग लगने के समय उन्हें पैक किया जा रहा था.'' नैथानी ने आगे बताया कि नितिन चौधरी के खिलाफ 7 क्रिमिनल लॉ अमेंडमेंट एक्ट, गैर इरादतन हत्या, एक्सप्लोसिव एक्ट समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उसकी गिरफ्तारी के लिए कई टीमें गठित की गई थीं.

गौरतलब है कि गाजियाबाद के मोदी नगर के बखरवा गांव में स्थित मोमबत्ती बनाने वाली एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई थी. इस हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई थी. मृतकों में 6 महिला श्रमिक भी थी. पुलिस ने कहा कि फैक्ट्री के अंदर एक दर्जन से अधिक श्रमिक मौजूद थे और इस दौरान हुए विस्फोट से छत गिर गई और इमारत भी चपेट में आ गई.

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद के मोदीनगर के बखरवा गांव में मोमबत्ती कारखाने में आग लगने की घटना को संज्ञान में लिया. साथ ही लापरवाही बरतने के लिए स्थानीय चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया गया और मामले की न्यायिक जांच के आदेश भी दे दिए गए थे.

No comments:

Post a Comment

जान से बढ़कर है क्या रील!

उत्तर प्रदेश पुलिस को कड़ा कदम उठाना पड़ेगा इन रीलबाजों के खिलाफ ,ऐसे काम नहीं चलेगा क्योंकि चालान करने से इन पर फर्क नहीं पड़ता ,कोर्ट में...