Wednesday, July 1, 2020

31 जुलाई तक जारी रहेंगी पाबदियां, अनलॉक-2 को लेकर दिल्ली सरकार ने जारी किया आदेश

 दिल्ली में कोरोना वायरस महामारी के चलते लागू पाबंदियां पहले की तरह जारी रहेंगी. दिल्ली सरकार ने बुधवार को आदेश जारी कर यथास्थिति कायम रखने को कहा है. आदेश के मुताबिक कोरोना वायरस महामारी के चलते लागू पाबंदियां 31 जुलाई तक पहले की तरह जारी रहेंगीं.
दिल्ली में जारी रहेंगी पहले की तरह पाबंदियां

मुख्य सचिव विजय देव ने विभिन्न विभागों और एजेंसियों को फरमान जारी किया है. आदेश में कहा गया कि वे निषिद्ध क्षेत्रों में लॉकडाउन की मियाद बढ़ाने, दिल्ली में निषिद्ध और अनुमति प्राप्त गतिविधियों के संबंध में जारी आदेश को 31 जुलाई तक या अगले आदेश तक जो भी पहले हो, को ‘यथावत रखें. इसके अलावा ये भी बताया गया है कि रात्रि कर्फ्यू अब रात 10 बजे से सुबह 5 तक प्रभावी रहेगी. इससे पहले रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक के लिए कर्फ्यू लागू था. यह निर्देश केंद्रीय गृह मंत्रालय के 30 जून के आदेश के संदर्भ में आया है जिसमें कई हिदायतें दी गईं थीं. सरकार ने निषिद्ध क्षेत्र में पांबदियों को 31 जुलाई तक बढ़ाने और उससे बाहर के इलाकों में चरणबद्ध तरीके से रोकी गई गतिविधियों को शुरू करने को कहा है.


कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 90 हजार

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के चलते दिल्ली का बुरा हाल है. यहां संक्रमित मरीजों की संख्या करीब 90 हजार पहुंच गई है. पिछले 24 घंटों में 2442 कोरोना संक्रमण के मामले उजागर हुए. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोविड-19 की स्थिति के नियंत्रण में आने पर संतोष जताया है. इसके साथ ही उन्होंने लोगों को आगाह करते हुए सामाजिक और व्यक्तिगत व्यवहार में चूक से बचने को कहा है. यहां लगातार पांचवें दिन रोजाना 2000 के दायरे में नए मामले सामने आए हैं. जबकि जून में प्रतिदिन आंकड़ा 4000 तक चला गया था.

No comments:

Post a Comment

जान से बढ़कर है क्या रील!

उत्तर प्रदेश पुलिस को कड़ा कदम उठाना पड़ेगा इन रीलबाजों के खिलाफ ,ऐसे काम नहीं चलेगा क्योंकि चालान करने से इन पर फर्क नहीं पड़ता ,कोर्ट में...